c# - Include statement : c++ -


ठीक है, मुझे कोड की कुछ पंक्ति मिली

  #include "stdafx.h" #include "conio.h" #include "string" #include "windows.h"  

पर्यावरण दृश्य स्टूडियो 8 है और मैं ओओपी सीख रहा हूं ..

जो मैं जानता हूं अभी तक है (मेरी पिछली पृष्ठभूमि से अब तक सीखना है)

  • # में शामिल है & lt; iostream & gt; का उपयोग करके एक फ़ाइल iostream .h मानक में लाइब्रेरी शामिल है
  • #include "myHeader.h" का उपयोग करके एक फ़ाइल myHeader.h को निर्देशिका में खोजेगा

इस पर आधारित, मैं बहुत उलझन में हूँ, मेरे सवाल हैं

    < Li> क्यों प्रत्येक हेडर के साथ क्यूउट्स का उपयोग किया जाता है? मेरा मानना ​​है कि स्थानीय डायरेक्टरी पर मौजूद क्यूउट हेडर से संबंधित होते हैं, जहां कोड निष्पादित होता है .. इन फाइलों में मानक लिब में फ़ोल्डर शामिल है?
  1. जहां मुझे क्यूटेज़ का उपयोग करना चाहिए और जहां नहीं?
  2. मैं कुछ फाइलों के साथ। एच एक्सटेंशन देख सकता हूं, और इसे दूसरों के साथ नहीं देख सकता ... ऐसा क्यों ??

इन बेवकूफ सवालों को उठाने के लिए धन्यवाद .. लेकिन भ्रमित ..: (और यहां तक ​​कि विभिन्न स्रोतों को पढ़ने से मुझे और अधिक भ्रमित होता है,

संपादित करें

पहले जवाब के आधार पर,

कृपया मुझे सही गाइड करें और मेरे मामले में हेडर फाइलों को शामिल करने के लिए ऑप्टिमल तरीका (अनुक्रम, क्यूउट्स और प्लेसिंग। एच)

पीएस पता क्यों नहीं, लेकिन ये फ़ाइलें सही तरीके से शामिल हैं, और त्रुटि में नहीं देते हैं संकलक (विज़ुअल स्टूडियो 8) में

अपने प्रश्नों के एक-एक करके जा रहे हैं:

  1. क्योंकि जो कोई भी इस कोड को लिखा है, वह गलती की है - जब एग्लीड ब्रैकेट के बजाय लाइब्रेरी हेडर के लिए उद्धृत पथ का उपयोग करते हुए।

  2. जब भी आप कोई लाइब्रेरी का उपयोग करते हैं, आपको एंग्लैड ब्रैकेट्स का उपयोग करना चाहिए और जब आप अपने हीडर को शामिल करते हैं तो आपको उद्धरण चिह्नों का उपयोग करना चाहिए। दोनों के बीच एकमात्र अंतर है, जहां कंपाइलर फाइलों की खोज करेगा। ऐसा ही एक सुझाव वास्तव में सी ++ 11 मानक (16.2 § 7) का हिस्सा है।

  3. क्योंकि उन फाइलें #include & lt; iostream & gt; लिखते समय, कंपाइलर बिल्कुल iostream नामक फ़ाइल के लिए खोज करेगा! (ध्यान दें: यह अन्य क्रियान्वयनों में अलग तरीके से लागू किया जा सकता है क्योंकि हेडर को तकनीकी रूप से सभी फाइल नहीं करना पड़ता है।)
    अधिकांश लोग मानते हैं कि आपके खुद के हेडर में .h , .hpp या .hh समाधान - जो एक निजी प्राथमिकता पर निर्भर है, लेकिन लगातार उपयोग किया जाना चाहिए।


Comments

Popular posts from this blog

import - Python ImportError: No module named wmi -

Editing Python Class in Shell and SQLAlchemy -

c# - MySQL Parameterized Select Query joining tables issue -