Using HTML variables in JavaScript -


इस सवाल का पहले से ही एक उत्तर है: < / P>

  • 17 उत्तरों

मैं HTML पर बहुत नया हूँ / सीएसएस / जावास्क्रिप्ट, और मैं सोच रहा था कि मैं एक वैरिएबल का उपयोग कैसे करूँगा जिसे मैंने एचटीएमएल में घोषित किया है, और इसके साथ जावास्क्रिप्ट में कुछ करें नीचे दिए गए कोड में, मैंने एक चयन बॉक्स बनाया है, और मैं "if (...) की चेतावनी (" ")" की पंक्तियों के साथ कुछ का उपयोग करके एक संदेश आउटपुट करना चाहता हूं "। मैं

  के बराबर कैसे करूँगा (मूल्य == "क्रोम") {चेतावनी ("आप क्रोम का उपयोग कर रहे हैं");}  

" मान "HTML में है, लेकिन तुलना जेएस में किया जाएगा। यहां कोड है:

  & lt;! DOCTYPE html & gt; & LT; html & gt; & Lt; head lang = "en" & gt; & Lt; मेटा वर्णसेट = "यूटीएफ -8" & gt; & Lt; title & gt; हैलो, इंटरनेट! & Lt; / title & gt; & Lt; / head & gt; & LT; बॉडी & gt; & Lt; h1 & gt; & Lt; p & gt; Webstorm & lt; / p & gt; & Lt; / h1 & gt; & LT; h2 & gt; & Lt; p & gt; ब्राउज़र आईडी & lt; / p & gt; & Lt; / h2 & gt; & LT; h3 & gt; & Lt; p & gt; चुनें कि यह कौन से ब्राउज़र पर चल रहा है: & lt; / p & gt; & LT; gt चयन और; & Lt; विकल्प & gt; [ब्राउज़र का चयन करें] & lt; / option & gt; & Lt; विकल्प मान = "क्रोम" & gt; क्रोम & lt; / विकल्प & gt; & Lt;! - मैं "मूल्य" का उपयोग कैसे करूं? - & gt; & Lt; विकल्प मान = "फ़ायरफ़ॉक्स" & gt; फ़ायरफ़ॉक्स & lt; / option & gt; & Lt; विकल्प मान = "IE" & gt; इंटरनेट एक्सप्लोरर & lt; / विकल्प & gt; & Lt; / चयन & gt; & Lt; / h3 & gt; & Lt; / body & gt; & Lt; / html & gt;  

आप हमेशा एक आईडी के साथ विकल्प प्रदान कर सकते हैं और फिर चयनित पढ़ने के लिए जावास्क्रिप्ट का उपयोग कर सकते हैं। मान एक चर के रूप में

  & lt; चुनें आईडी = "उदाहरण" & gt; & Lt; विकल्प & gt; [ब्राउज़र का चयन करें] & lt; / option & gt; & Lt; विकल्प मान = "क्रोम" & gt; क्रोम & lt; / विकल्प & gt; & Lt;! - मैं "मूल्य" का उपयोग कैसे करूं? - & gt; & Lt; विकल्प मान = "फ़ायरफ़ॉक्स" & gt; फ़ायरफ़ॉक्स & lt; / option & gt; & Lt; विकल्प मान = "IE" & gt; इंटरनेट एक्सप्लोरर & lt; / विकल्प & gt; & Lt; / चयन & gt;  

आपकी जावास्क्रिप्ट

  var x = document.getElementById ("उदाहरण")। SelectedIndex; console.log (x);  

Comments

Popular posts from this blog

import - Python ImportError: No module named wmi -

Editing Python Class in Shell and SQLAlchemy -

c# - MySQL Parameterized Select Query joining tables issue -