opengl - what parameters does the function texture() takes? -


  फ्लोट बनावट (gsampler2DArrayShadow sampler, vec4 P, [float bias]);  

ओपनजीएल ES (शेडर लांग) में इस फ़ंक्शन को देखें मुझे gsampler2DArrayShadow और sampler2DArrayShadow के बीच का अंतर नहीं समझता। क्या आप यह समझा सकते हैं? मैंने पढ़ा है कि 'जी' का कोई मतलब नहीं है या मैं या यू लेकिन फिर इस प्रकार क्या है?

इसके अलावा, क्या [फ्लोट पूर्वाग्रह] का मतलब है कि हमारे पास 2 फ़ंक्शन हैं: इस पैरामीटर के साथ और बिना?

कभी भी आप एक कोड के साथ एक प्रपत्र प्रोटोटाइप में prefixed GLSL में एक चर प्रकार देखते हैं, यह एक लघुकथा सम्मेलन है जिसका मतलब है कि इसके लिए अधिभार है हर प्रकार के डेटा उदाहरण के लिए, gvec स्वीकार करने वाला एक फ़ंक्शन इसका अर्थ है कि इसमें ivec , uvec , vec , < Code> dvec , bvec और इतने पर।

डेस्कटॉप GLSL फिक्स्ड / फ्लोटिंग-प्वाइंट के अलावा पूर्णांक नमूने के लिए समर्थन है ताकि आप बहुत सारे देखेंगे gsampler ... के बजाय sampler ... का उपयोग करके फ़ंक्शन परिभाषित करता है, जिसका मतलब है कि फ़ंक्शन में isampler ... और usampler है। .. अधिक परंपरागत किस्मों के अतिरिक्त ओवरलोड।


[float bias] के लिए, जो कि mipmap LOOD पूर्वाग्रह को नियंत्रित करने के लिए उपयोग किया जाता है। जब आप उस पैरामीटर के लिए कोई मूल्य नहीं देते हैं, तो जीएल खुद पूर्वाग्रह की गणना करता है।

दिलचस्प रूप से जिस तरह से मिपमैप LODs की गणना की जाती है, केवल टेक्सचर लुकअप का टुकड़ा शडर विविधता स्वचालित मैपमैप चयन का समर्थन करता है (यह है प्रति-टुकड़ा व्युत्पन्न गणना के साथ करने के लिए)। शीर्ष शिखर में mipmapping का उपयोग करने के लिए, आपको स्पष्ट रूप से textureLod (...) के साथ लोद चुनें या अपना स्वयं का आंशिक व्युत्पन्न textureGrad (...) का उपयोग करके करें।


Comments

Popular posts from this blog

import - Python ImportError: No module named wmi -

Editing Python Class in Shell and SQLAlchemy -

c# - MySQL Parameterized Select Query joining tables issue -