How to get address bar parameters from URLs of this form with php? -


मैंने निम्नलिखित URL स्कीम के साथ एक मंच (आईपीएस) देखा:

  www.example .com / index.php? / Topic / 12345  

कौन सा विषय ID 12345 प्रदर्शित करता है।

मैं php के लिए बहुत नया हूँ, और मैं सोच रहा था, बिल्कुल क्या क्या वे यह समझते हैं कि उपरोक्त अनुरोध विषय आईडी 12345 के लिए पूछ रहा है? मुझे केवल यह पता है कि $ _ POST और $ _ GET के साथ जानकारी कैसे एकत्रित करें यहाँ बाद में मेरा प्रयास है:

  गूंज "प्रयोक्ता विषय आईडी देखना चाहता है" $ _GET [ "विषय"];  

लेकिन इसके लिए प्रपत्र का यूआरएल की आवश्यकता है

  www.example.com/index.php?topic=12345  

तो, उस योजना को हासिल करने के लिए उन्होंने क्या किया?

दो तरीके हैं:

  1. आप url-rewriting को यूआरएल पर वेब-सर्वर पर फिर से लिखना क्वेरी चर के साथ यूआरएल में कर सकते हैं (आप यूआरएल के बारे में बहुत कुछ पा सकते हैं- फिर से यहां पर लिखना);
  2. आप अपने PHP स्क्रिप्ट में यूआरएल को विभाजित और विश्लेषण करने के लिए एक सर्वर वैरिएबल का विश्लेषण कर सकते हैं जैसे $ _ SERVER ['REQUEST_URI'] सुनिश्चित करें कि सभी अनुरोध आपकी स्क्रिप्ट से गुजरते हैं और न पाए गए पृष्ठ पर नहीं जाते हैं, फिर भी आपको फिर से लिखना होगा।

Comments

Popular posts from this blog

import - Python ImportError: No module named wmi -

Editing Python Class in Shell and SQLAlchemy -

c# - MySQL Parameterized Select Query joining tables issue -