python - Hash function on list -


मेरे पास 3 फ़ील्ड युक्त सूची है:

  [weight, age, marks] < / Code> 

मैं प्रत्येक व्यक्तिगत पंक्ति पर हैश फ़ंक्शन लागू करना चाहता हूं और इन हश मूल्यों को सूची के रूप में संग्रहित करना चाहता हूं। इस के साथ कैसे आगे बढ़ें?

मैंने zip () फ़ंक्शन:

  list1 का उपयोग कर वजन, आयु, चिह्न की व्यक्तिगत सूचियों को जोड़ लिया है = ज़िप (वजन, आयु, अंक)  

कृपया मुझे इसके साथ मदद करो मैं अजगर के लिए नया हूँ अग्रिम धन्यवाद।

आप ट्यूपल संरचना पर एक हैश बनाने का प्रयास कर सकते हैं, जैसे (1 , 444, "ठीक") लेकिन जैसी सूचियों पर नहीं, [1, 444, "ठीक"] क्योंकि यह अस्थिर है।

  में [56 ]: वजन = 120.0 [57]: उम्र = 99 में [58]: चिह्न = ("एक", "बी", "सीसी") में [59]: पंक्ति = [वजन, आयु, अंक]  

सूची की तरह अस्थायी संरचना पर हैश की कोशिश करनी होगी:

  में [60]: हैश (पंक्ति) ------ -------------------------------------------------- ------------------- TypeError ट्रैसबैक (सबसे हाल ही में कॉल अंतिम) & lt; ipython-input-60-4a104abdcd18 & gt; में & lt; मॉड्यूल & gt; () ---- & gt; 1 हैश (पंक्ति) प्रकारः त्रुटि: असहनीय प्रकार: 'सूची'  

ट्यूपल अपरिवर्तनीय है, यह सफल होगा:

  में [61]: हैश (ट्यूपल (पंक्ति)) आउट [61]: 1271481222345795008  

ध्यान दें, मेरे उदाहरण में मैंने अंक को ट्यूपल के रूप में बनाया है, अगर आप इसे सूची के रूप में रखते हैं, तो [63]: [63]: हैश ((वजन, आयु, आदि) में [62]: अंक = ["एक", "बी", "सीसी"] में:

  निशान)) ----------------------------------------------- ---------------------------- TypeError ट्रैसबैक (सबसे हाल ही में कॉल अंतिम) & lt; ipython-input-63-7c8ffc07e716 & gt; में & lt; मॉड्यूल & gt; () ---- & gt; 1 हैश ((वजन, आयु, अंक)) TypeError: अविश्वसनीय प्रकार: 'सूची' में [64]: हैश ((वजन, उम्र, ट्यूपल (अंक))) [64]: 1271481222345795008  

Comments

Popular posts from this blog

import - Python ImportError: No module named wmi -

Editing Python Class in Shell and SQLAlchemy -

c# - MySQL Parameterized Select Query joining tables issue -